नेशनल

चलती ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट और मारपीट का मामला, किन्नरों ने लुटे पैसे, दो गिरफ्तार

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में चलती ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट और मारपीट का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, पुणे-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ अपराधियों ने यात्रियों के साथ मारपीट कर उनके सामान लूट लिए। लूटपाट करने वाले सभी लोग किन्नरों के वेश में थे। इनकी संख्या करीब 6 थी। किन्नर की वेशभूषा में आए लोगों ने करीब 40 यात्रियों के साथ लूटपाट की। बताया जा रहा है कि यात्रियों से 500-500 रुपये लूटे गए और कई यात्रियों से मारपीट भी की।

मिली जानकारी के अनुसार, 3-4 जनवरी की दरमियानी रात करीब एक बजे पुणे-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन वर्धा रेलवे स्टेशन से ट्रेन नागपुर की ओर रवाना हुई। ट्रेन की गति तेज होते ही किन्नरों ने स्लीपर डिब्बे से जनरल बोगी में प्रवेश किया। उन्होंने यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी, प्रत्येक यात्री से 500 रुपए मांगे, जिन्होंने नहीं दिया, उनसे मारपीट की। कुछ लोग डर के कारण उन्हें पैसे दे दिए। ऐसे करीब 40 यात्रियों को लूटने के बाद रकम जमाकर नागपुर के अजनी रेलवे स्टेशन के पहले ट्रेन की गति धीमी होने पर सभी लोग ट्रेन से उतरकर फरार हो गए।

ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री ने घटना के बारे में पुलिस नियंत्रण कक्ष को जानकारी दी। ट्रेन आने के पहले आरपीएफ जवान प्लेटफार्म पर तैयार हो गए थे। ट्रेन रात करीब 1.50 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यात्री भयभीत नजर आ रहे थे। यात्रियों ने सामूहिक रूप से रेलवे पुलिस को आपबीती सुनाई,इसके बाद पुलिस ने पीड़ितों की निशानदेही पर दो किन्नरों को गिरफ्तार कर लिया और अभी भी चार की तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button