छत्तीसगढ़

CG BIG BREAKING: स्कूल-काॅलेजों में 22 जनवरी को छुट्‌टी का ऐलान, सभी उच्च शिक्षण संस्थान भी रहेंगे बंद, मंत्री बृजमोहन ने की घोषणा

रायपुर- छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में 22 जनवरी को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। राज्य के स्कूल और उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह घोषणा की है। राजधानी में आज मीडिया से चर्चा करते हुए अग्रवाल ने कहा कि 22 जनवरी को राम लाल आ रहे हैं, इस उपलक्ष में राज्य के सभी शिक्षणों संस्थानों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

बता दें कि 2 जनवरी की तारीख भारत ही नहीं दुनिया के इतिहास में दर्ज होने जा रहा है। इसी दिन अयोध्या में राम लाल के भव्य मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। छत्तीसगढ़ ही नहीं देश-दुनिया के लोग भी इस इतिहास का साक्षी बनना चाह रहे हैं, लेकिन 22 जनवरी को आम लोग अयोध्या नहीं जा पाएंगे। समारोह में होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 22 तारीख को केवल आमंत्रण पत्र वालों को ही अयोध्या में प्रवेश करने दिया जाएगा। ऐसे में जो लोग अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं वे जहां हैं वहीं इस उत्सव में शामिल होना चाह रहे हैं। इसी वजह से छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने की मांग की जा रही है।

विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों के साथ ही सरकारी कर्मचारी संगठनों के साथ ही प्रदेश के धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी 22 तारीख को अवाकश घोषित करने का आग्रह कर चुके हैं। सरकार की तरफ से इस पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन अवकाश घोषित करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

सरगुजा में 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए अवकाश जारी किया गया है। कलेक्टर विलास भोसकर ने ये आदेश जारी किया है। इसके साथ ही अब प्रदेश के सभी जिलों में 22 तारीख को आकवाश घोषित किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button