छत्तीसगढ़

जनचौपाल में लोगों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री ने दी कई सहायता की स्वीकृति

रायपुर। मुख्यमंत्री निवास में बुधवार को जनचौपाल भेंट-मुलाकात का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री डॉं. शिव कुमार डहरिया, महापौर प्रमोद दुबे ने भी यहां आए नागरिकों से भेंट मुलाकात की और उनसे बातचीत करते हुए उनकी बातों, समस्याओं और कठिनाइयों को सुनते हुए उन पर आवश्यक कार्यवाही करने की पहल की। मुख्यमंत्री यहां आए एक-एक नि:शक्तजनों तक पहुँचे और उनसे मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने जहाँ पीडि़तों से बातचीत करते हुए उनका हौसला बढ़ाया औरे उन्हें तत्काल आर्थिक सहायता दी और संजीवनी जैसी विभिन्न योजनाओं से सहायता देने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने साजा के शशिपाल और आरंग के लीलाधर साहू को बैटरी चलीत सायकिल, मनोज साहू को डीजल ऑटो प्रदाय करने की स्वीकृति दी। इसके अलावा नंदनी निषाद रायगढ़ को इलाज के लिए 1 लाख की सहायता और देवेंद्र देवांगन डोगरगढ़ के परिजन वाणी लोहार को 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करे की स्वीकृति दी।
जनचौपाल में अपने गले के कैंसर की बीमारी से लड़ रहे अनूप गुप्ता अपनी पत्नी और बेटी के साथ मुलाकात की और बताया कि पैसा की कमी के कारण नया रायपुर के एक निजी कैंसर चिकित्सालय द्वारा उनका ईलाज नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने उन्हें संजीवनी योजना से लाभान्वित करने के तत्काल निर्देश दिए और अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
इसके अलावा आज महाविद्यालय में प्रवेश, रोजगार, उपचार, अनुकंपा नियुक्ति, नियमितीकरण, नगरीय निकायों में नियमितिकरण, शासकीय कर्मियों के मकानों की समस्या और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत कई लोगों ने आवास की मांग भी रखी।

Related Articles

Back to top button