खास खबरछत्तीसगढ़

फेसबुक वाले आशिक का बवाल:चाकू लेकर शादीशुदा महिला के घर में पैसा मांगने घुसा; महिला ने बच्चे से चिट भेजकर पड़ोसियों से मांगी मदद

रायपुर की सरस्वती नगर थाने की पुलिस ने एक सिरफिरे आशिक को हिरासत में लिया है। इस शख्स ने फेसबुक के जरिए रायपुर की शादीशुदा महिला से दोस्ती की। दोनों के बीच रिश्ते गहराने लगे तो युवक ने इसका फायदा उठाने की कोशिश की। वह महिला को लगातार ब्लैकमेल कर पहले ही लाखों रुपए हड़प चुका था। शनिवार को वह चाकू लेकर एक बार फिर महिला के घर में घुस आया और जान से मारने की धमकी देकर रुपए मांगने लगा। बड़ी होशियारी से महिला ने पड़ोसियों से मदद मांगी और अब फेसबुक वाले इस आशिक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

इस मामले में आरोपी शैलेष झा मूलतः कोरबा का रहने वाला है। 2 साल पहले रायपुर के कोटा की टीचर्स कॉलोनी में रहने वाली 32 साल की शादीशुदा महिला से शैलेष की फेसबुक पर दोस्ती हुई। शैलेष ने धीरे-धीरे महिला को अपने जाल में फंसा लिया। उसकी मीठी बातों में आकर महिला भी छुप-छुपकर शैलेष से चैट किया करती थी।

जब महिला का भरोसा बढ़ा तो आरोपी उसकी तस्वीरें मांगने लगा। शैलेष महिला के साथ अश्लील चैट किया करता था। यहीं से शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का खेल। बीते 6 महीनों में महिला के चैट और तस्वीरें पति को दिखाने की धमकी देकर आरोपी ने महिला से साढ़े 5 लाख रुपए और जेवर हड़प लिए। महिला भी बदनामी और पति से रिश्ता खराब होने के डर से सब कुछ सहती रही।

वो 60 मिनट
रुपयों के लालच और अपनी सनक की वजह से शैलेष शनिवार को रायुपर से कोरबा आ पहुंचा। उसे खबर लगी कि महिला का पति बाहर गया हुआ है। महिला घर पर अपने 8 साल के बेटे के साथ अकेली थी। दोपहर के वक्त शैलेश महिला के घर में चाकू लेकर घुस गया और दरवाजे को अंदर से बंद कर दिया। चाकू दिखाकर वो महिला और उसके बच्चे की हत्या करने की धमकी देने लगा। करीब 60 मिनट तक महिला और उसका बच्चा शैलेष के कब्जे में ही रहे। आरोपी ने महिला के पास से मोबाइल फोन छीन लिया था।

बेटे के जेब में डाली चिट
शाम के वक्त अचानक दरवाजे पर किसी ने दस्तक दी। बाहर महिला के बच्चे के कुछ दोस्त थे जो उसे साथ खेलने ले जाने के लिए आए हुए थे। बाहर किसी को शक न हो इसलिए शैलेष ने बच्चे को धमकाते हुए बाहर जाने दिया। उसे तैयार करने के बहाने महिला ने एक चिट बेटे की जेब में डाल दी। इसमें लिखा था कि चाकू लेकर एक आदमी हमारे घर में घुस आया है। महिला ने बेटे को समझाया कि बाहर जो भी दिखे उसे चिट दे दे। बेटे ने वैसा ही किया। कुछ पड़ोसियों को बच्चे ने चिट दिखा दी।

कमरे में बंद हो गया आरोपी
इसके बाद लोग महिला के घर के बाहर जमा हो गए। मुलाकात का बहाना कर महिला को बुलाने लगे। महिला मौके का फायदा उठाकर झट से घर से बाहर निकली और दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया। अब चाकू लिए हुए कमरे में बंद शैलेष झा चीख रहा था। फौरन स्थानीय लोगों की मदद से महिला ने सरस्वती नगर थाने पहुंचकर मदद मांगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अब आरोपी को हिरासत में ले लिया है। महिला से लिए रुपए और जेवर के बारे में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close