नेशनल

बाबा राम रहीम को आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाई जाएगी सजा

चंडीगढ़। पंचकूला में एक विशेष अदालत गुरुवार को पत्रकार हत्या मामले में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और 3 अन्य को सजा सुनाएगी।
सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने बताया कि सीबीआई अदालत ने बुधवार को हरियाणा सरकार की एक अर्जी स्वीकार कर ली।
इसमें पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के मामले में सजा सुनाए जाने के दौरान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए गुरमीत राम रहीम को पेश करने की अनुमति मांगी गई थी।
विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने हत्या मामले में 11 जनवरी को गुरमीत और 3 अन्यकुलदीप सिंह, निर्मल सिंह और कृष्ण लाल को दोषी ठहराया था।
चारों को आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत दोषी ठहराया जा चुका है। निर्मल सिंह और कृष्णलाल को हथियार कानून के तहत भी दोषी ठहराया जा चुका है।
राज्य सरकार ने मंगलवार को एक याचिका दायर कर कहा था कि डेरा प्रमुख की आवाजाही के कारण कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है।
गुरमीत अपनी 2 महिला अनुयायियों से दुष्कर्म करने के जुर्म में रोहतक की सुनरिया जेल में 20 साल की कैद की सजा काट रहा है। वर्मा ने कहा कि सजा सुनाए जाने के दौरान चारों दोषियों के वकील अदालत में मौजूद रहेंगे। बहरहाल, सजा सुनाए जाने के मद्देनजर पंचकूला और हरियाणा के अन्य हिस्से में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button